IND vs AUS Pitch Report in Hindi, World Cup Final 2023: IND vs AUS मैच फाइनल, अहमदाबाद की धीमी पिच बिगाड़ेगी किस टीम का खेल, किसे मिलेगा फायदा?

IND vs AUS Pitch Report in Hindi, World Cup Final 2023: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में पिच काफी अहम है क्योंकि यह धीमी है. फाइनल मैच उसी पिच पर होगा जहां 14 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच मैच हुआ था।

वर्ल्ड कप फाइनल 2023, IND vs AUS Pitch Report in Hindi:

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मैच है, जो गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। ऑस्ट्रेलिया का लक्ष्य छठी बार विश्व चैंपियन बनना है, जबकि भारत को 12 साल बाद घरेलू धरती पर कप जीतने की उम्मीद है। इस मैच के लिए पिच महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह धीमी है और 14 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मैच के लिए उसी पिच का उपयोग किया गया था।

अहमदाबाद की पिच स्पिनरों के लिए मददगार

अहमदाबाद की काली मिट्टी की पिच स्पिनरों के लिए मददगार है और इसका फायदा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल मैच में भी मिलेगा. पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए थे. इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ जीत भी हासिल की थी, जिसमें एडम ज़म्पा ने 3 विकेट लिए थे.

ये भी पढ़ें: World Cup Final, IND vs AUS Final Playing 11: वर्ल्ड कप फाइनल में क्या रहेगी भारत व ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11?

कम स्कोर वाला मैच होने की उम्मीद

फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कम स्कोर वाला मैच होने की उम्मीद है. इस वर्ल्ड कप के किसी भी मैच में किसी भी टीम ने 300 से ज्यादा रन नहीं बनाए हैं. अहमदाबाद में अब तक खेले गए चार मैचों में पहली पारी में सर्वोच्च स्कोर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 286 रन बनाया था, जबकि भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान 191 रन पर ऑलआउट हो गया था.

प्लेइंग 11 पिच की स्थिति के हिसाब से होगी

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 पिच की स्थिति के आधार पर तय की जाएगी। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात पर जोर दिया कि पिच का आकलन करने के बाद ही प्लेइंग 11 चुनी जाएगी. उन्होंने उल्लेख किया कि हालांकि उनके पास 12-13 तय खिलाड़ियों का एक मोटा अनुमान है, लेकिन अंतिम निर्णय पिच का मूल्यांकन करने के बाद किया जाएगा।

रोहित ने भी माना पिच होगी स्लो

रोहित शर्मा ने भी पुष्टि की कि अहमदाबाद में पिच धीमी होगी और टीम को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. उन्होंने पिच पर घास की मौजूदगी और इसके धीमे व्यवहार को बरकरार रखने की संभावना का जिक्र किया। हालाँकि, पिच पर ओस की मात्रा अनिश्चित बनी हुई है। कप्तान ने इस बात पर प्रकाश डाला कि टॉस महत्वपूर्ण नहीं होगा और टीम को इसकी परवाह किए बिना मजबूत प्रदर्शन करना होगा।

स्टेडियम के दौरे के दौरान, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पिच पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह ठोस प्रतीत होती है, लेकिन पिचों का विश्लेषण करने में विशेषज्ञ नहीं होने की बात स्वीकार की। उन्होंने कहा कि मैच शुरू होने में अभी एक दिन बाकी है।

Also: IND vs AUS Final Match न्यूज: रोहित शर्मा ने तैयार किया ये ब्रह्मास्त्र, वर्ल्ड कप में फाइनल करेंगे इस्तेमाल Australia के खिलाफ

HomepageClick Here🆕
Join Us on TelegramJoin Now🆕

Leave a Comment