भारत बनाम साउथ अफ्रीका: टेस्ट सीरीज जीतने का भारतीय टीम का सपना टूटा

इस Story में, हम इस सीरीज के महत्वपूर्ण पलों को देखेंगे और जानेंगे कि कैसे टीम इंडिया को इस सफलता का स्वाद नहीं चखने को मिला।

टीम इंडिया का पहला टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के साथ बहुत ही उत्साहजनक रहा। एक दशकों के बाद, टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का मनोबल लेकर इस देश की धरती पर कदम रखा।

जब साउथ अफ्रीका ने सेंचुरियन टेस्ट में भारत को हराया। पारी और 32 रन से उन्होंने टीम इंडिया को हराया और इससे भारत का 31 साल से इंतजार किया जा रहा टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूट गया।

कप्तान रोहित शर्मा को बैटिंग में और कप्तानी में फ्लॉप होने के बाद, उन्हें अब दूसरे टेस्ट मैच में सफलता हासिल करने का एक बड़ा दवा है।

टीम को बौनी बॉलिंग और ठोस बैटिंग के साथ मैच में पूरी तरह से प्रदर्शन करने की आवश्यकता है ताकि वे इस सीरीज को ड्रॉ कर सकें।

कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में, हम उम्मीद करते हैं कि टीम इंडिया दिखा सकेगी कि वह इस चुनौती का सामना कैसे करती है और फिर इतिहास रचती है।

इससे पहले भारतीय टीम 8 बार दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर चुकी है. टीम इंडिया इस दौरे पर 7 टेस्ट सीरीज हार चुकी है और एक ड्रॉ कराने में कामयाब रही है.

आशा है आपको यह वेब स्टोरी पसंद आई होगी, ऐसी और स्टोरी देखने के लिए हमें व्हाट्सएप व टेलीग्राम पर जरूर फॉलो करें।