T20I World Cup 2024 News: हरभजन सिंह ने बताया इन 3 स्पिनर को T20 वर्ल्ड कप खेलने का दावेदार, देखें नाम

WhatsApp Channel (Join Now) Join Now
Telegram Channel (Join Now) Join Now

T20I World Cup 2024 News: हरभजन सिंह को तीनों स्पिनरों की तरफ से ये मान्यता है कि वे T20 वर्ल्ड कप खेलने के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि देश में युजवेंद्र चहल के जैसा कोई और नहीं है।

टी20 विश्व कप 2024 जून में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में होगा। पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने आगामी विश्व कप के बारे में बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि युजवेंद्र चहल को ज़रूर मौका मिलना चाहिए।

Harbhajan believes and Yuzvendra Chahal Photo in One Frame
Harbhajan believes and Yuzvendra Chahal

पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने उन तीन स्पिनरों के नाम का खुलासा किया है जो टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने के हकदार हैं। हरभजन का मानना है कि युजवेंद्र चहल, रवींद्र जड़ेजा और वाशिंगटन सुंदर को खेलने का मौका दिया जाना चाहिए। विश्व कप टीम. उन्होंने चहल की तारीफ करते हुए उन्हें बहादुर स्पिनर बताया और कहा कि देश में उनसे बेहतर लेग स्पिनर कोई नहीं है। गौरतलब है कि चहल ने भारत के लिए आखिरी बार टी20 फॉर्मेट में अगस्त 2023 में खेला था और उनका आखिरी वनडे मैच पिछले साल जनवरी में था.

चहल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में चुना गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। भारत ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में जीत हासिल की, जिसमें चहल टीम का हिस्सा नहीं थे। भारत की टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज थी। आगामी वर्ल्ड कप जून में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाला है। जब हरभजन से हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनके तीन पसंदीदा स्पिनर के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “मैं युजवेंद्र चहल को पहले स्थान पर रखूंगा।”

भज्जी ने कहा, “उन्हें (चहल) ठीक से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मुझे नहीं पता की ऐसा क्यों है। मुझे लगता नहीं की चहल को भी ये बात समझ में है। लेकिन फिर भी मुझे लगता है की देश में इससे बेहतर कोई स्पिनर नहीं है। मुझे लगता है की कोई और स्पिनरचहल से बहादुर नहीं है। उनका दिमाग बहुत तेज है। मेरी लिस्ट में दूसरे स्पिनर रविंद्र जडेजा हैं। उसके बाद वॉशिंगटन सुंदर हैं, क्योंकि आपको एक ऑफ स्पिनर की भी जरूरत है। अब सिलेक्टर्स क्या सोचते हैं, मैंनेजमेंट क्या सोचता है वो अलग बात है।”

पूर्व क्रिकेट के खिलाड़ी कहते हैं कि भारत को अपने स्पिन अटैक पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि स्पिनर्स को अमेरिका और वेस्टइंडीज की पिच से मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, “पिचें भारत के जैसी होंगी जहां स्पिनर्स का महत्वपूर्ण योगदान होने की संभावना है। वेस्टइंडीज में भी मैंने देखा है कि स्पिनर्स को प्रायः यहां फायदा होता है। इस बात का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आप अपने अटैक को सही ढंग से चुनें। परिवेश को बिना देखे, आप यह नहीं कह सकते कि पिच ऐसी होगी। आपको परिवेश को ध्यान में रखकर टीम बनानी चाहिए। आपको कम से कम तीन स्पिनर्स को अपनी टीम में शामिल करना चाहिए।”

HomepageClick Here🆕
Join Us on TelegramJoin Now🆕
WhatsApp Channel (Join Now) Join Now
Telegram Channel (Join Now) Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *