NZ vs SA 2nd Test Day 3: दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने मजबूत पकड़ बनाई, न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 267 रन चाहिए

न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट
WhatsApp Channel (Join Now) Join Now
Telegram Channel (Join Now) Join Now

New Zealand vs South Africa 2nd Test Day 3 Highlights: न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने आगे बढ़त बना ली है। उनके अच्छे गेंदबाजी और बल्लेबाजी के कारण न्यूजीलैंड की टीम अभी पीछे है।

New Zealand vs South Africa 2nd Test Day 3

न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट: डेविड बेडिंगहैम के पहली बार बनाये शतक की वजह से, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में तीसरे दिन, न्यूजीलैंड को 267 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में, न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन के अंत तक, एक विकेट खोकर 40 रन बना लिए थे और उनको लक्ष्य से अभी 227 रन और बनाने हैं। दिन की आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर, डेवोन कॉनवे (17 रन पर) का विकेट गिरा जिन्हें ऑफ स्पिनर डेन पीट ने पगबाधा आउट किया। खेल खत्म होने पर, टॉम लैथम 21 रन पर खेल रहे थे।

  • SA242 & 235
  • NZ – (13.5 ov, T:267) 211 & 40/1
  • दिन 3 – न्यूजीलैंड को 227 रनों की जरूरत है।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी बारी में 235 रन बनाए। इस बारी की खास बात बेडिंगहैम की शानदार शतकीय पारी थी, जिन्होंने 110 रन बनाए, जो उनके करियर का सबसे बड़ा स्कोर है। बेडिंगहैम ने इस बीच में कीगन पीटरसन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 98 रन जोड़े। सिर्फ ये दो खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि कप्तान नील ब्रांड और जुबेर हम्ज़ा भी दो अंकों तक पहुंचे। दक्षिण अफ्रीका ने अपने आखिरी छह विकेट सिर्फ 33 रन के अंदर खो दिए।

विल ओरूर्के ने पहले मैच में धमाल मचाया

न्यूजीलैंड के तरफ से पहली बार टेस्ट मैच खेलते हुए, लंबे गेंदबाज विल ओरूर्के ने 34 रन देकर 5 विकेट ले लिए। इससे उन्होंने कुल मिलाकर 93 रनों में 9 विकेट अपने नाम किए, जो कि न्यूजीलैंड के लिए किसी भी गेंदबाज के पहले टेस्ट मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन है।

न्यूजीलैंड की जीत मुश्किल में

न्यूजीलैंड में, सबसे बड़ा पीछा करने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है जिन्होंने 1969 में ऑकलैंड में 345 रन बनाकर जीत हासिल की थी। न्यूजीलैंड को दक्षिण अफ्रीका की दूसरे दर्जे की टीम से मैच खेलना है, लेकिन उनके लिए 227 रन बनाना आसान नहीं होगा क्योंकि मैच के आखिरी दो दिन पिच से गेंद टर्न होने की संभावना है। पिच पहले ही तीसरे दिन शाम को टर्न करने लग गई थी। पीट ने पहली पारी में 89 रन देकर 5 विकेट लिए, जिससे न्यूजीलैंड की टीम 242 रन के जवाब में 211 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

“Thecricketfever.com” से ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे WhatsApp चैनल को सब्सक्राइब करें। यहाँ क्लिक करें और अपनी मनपसंद अपडेट पाएं।

WhatsApp Channel (Join Now) Join Now
Telegram Channel (Join Now) Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *