IND vs SA 2nd Test Match: दुनिया का सबसे कम ओवर में खत्म होने वाला टेस्ट मैच, सिर्फ 107 ओवर में खत्म हुआ टेस्ट मैच

IND vs SA 2nd Test Match
WhatsApp Channel (Join Now) Join Now
Telegram Channel (Join Now) Join Now

IND vs SA 2nd Test Match: एक उल्लेखनीय वापसी करते हुए, रोहित शर्मा की भारतीय क्रिकेट टीम ने केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक अविस्मरणीय क्षण लिखा। सेंचुरियन में निराशाजनक हार के बावजूद, टीम ने वापसी करते हुए केवल 107 ओवर में जीत हासिल की, जो क्रिकेट के 147 साल के इतिहास में सबसे छोटा टेस्ट मैच था।

भारतीय टीम ने मैच जीतकर टेस्ट सेरी Tie की

सेंचुरियन में हार के बाद भारत को केपटाउन में चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ा। हालाँकि, टीम का लचीलापन चमक गया और उन्होंने पाँच सत्रों के भीतर जीत हासिल कर श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। यह जीत 13 वर्षों में दक्षिण अफ्रीका में भारत की पहली सीरीज जीत भी है।

इतिहास रचने वाला मैच

दूसरे टेस्ट ने इतिहास में अब तक के सबसे छोटे टेस्ट के रूप में अपना नाम दर्ज करा लिया, जिसने लगभग 90 वर्षों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। केपटाउन में 107 ओवर में भारत की जीत ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में एक नया अध्याय लिख दिया।

मार्कराम की वीरता और बुमरा की प्रतिभा

दूसरे दिन एडेन मार्कराम के जोशीले शतक ने मैच में जोश भर दिया। हालाँकि, जसप्रित बुमरा के विंटेज स्पैल ने माहौल भारत के पक्ष में मोड़ दिया। उनके रणनीतिक गेंदबाजी दृष्टिकोण और 13.5 ओवर में 6/61 के उल्लेखनीय आंकड़ों ने प्रोटियाज को ध्वस्त कर दिया।

रोहित शर्मा की रणनीतिक कप्तानी

रोहित शर्मा की कप्तानी ने अहम भूमिका निभाई. दक्षिण अफ्रीका की कमज़ोरी को पहचानते हुए, शर्मा ने चतुराईपूर्वक आक्रमण क्षेत्र निर्धारित किया। मार्कराम के आक्रामक खेल ने अंतराल का फायदा उठाया और 17 चौके और दो छक्के लगाए।

निष्कर्ष और श्रृंखला पर प्रभाव

भारत ने सात विकेट शेष रहते हुए 79 रनों का सफल पीछा किया और ओवर फेंके जाने के मामले में सबसे छोटे टेस्ट के लिए मंच तैयार किया। सीरीज 1-1 से बराबर होने के साथ, भारत का लचीलापन और दृढ़ संकल्प चमक उठा। केप टाउन में ऐतिहासिक जीत ने न केवल रिकॉर्ड तोड़े बल्कि सीरीज के रोमांचक शेष का भी वादा किया।

HomePageClick Here
Tegelgram ChannelClick Here
WhatsApp Channel (Join Now) Join Now
Telegram Channel (Join Now) Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *