IND vs AFG T20 Series: भारत बनाम अफगानिस्तान T20I सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी होगी?

भारत बनाम अफगानिस्तान T20I सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली
WhatsApp Channel (Join Now) Join Now
Telegram Channel (Join Now) Join Now

IND vs AFG T20 Series: भारतीय क्रिकेट को दो बड़े बैटिंग स्तंभों की आवश्यकता है – रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भारत के खिलाफ आने वाली अफगानिस्तान के साथ होने वाले T20I मैचों के लिए अपनी उपस्थिति की सुरक्षित करने का ऐलान किया है। इस बड़े समाचार के बावजूद, दोनों ही खिलाड़ी नहीं खेले गए हैं T20 इंटरनेशनल्स में 2022 T20 विश्व कप के बाद। भारतीय एक्सप्रेस द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, शर्मा और कोहली एक बार फिर से टी20 इंटरनेशनल्स में भारतीय जर्सी पहनने के लिए उत्सुक हैं।

टी20I स्क्वाड की घोषणा: रोहित और कोहली की वापसी?

आने वाले चयन समिति की मुलाकात में एक नई कड़ी जोड़ी जोड़ी जाएगी। इस मुलाकात के दौरान, समिति को आगामी तीन T20 मैचों के लिए टीम चयन करने का कठिन कार्य होगा, साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भी। अफगानिस्तान के साथ सीरीज 11 जनवरी को शुरू होगी, जिसके बाद 25 जनवरी को शुरू होने वाले एक साथ पांच टेस्ट सीरीज के लिए यह महत्वपूर्ण है।

बड़े बदलावों की उम्मीद

हार्दिक पंड्या और सुर्यकुमार यादव, जो भारत की T20I प्रचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, उपलब्ध नहीं होंगे चयन के लिए चौंकाने वाली खबर है। इसके परिणामस्वरूप, चयन समिति को T20 मैचों के लिए एक नए कैप्टन की नियुक्ति करनी होगी। क्या रोहित पुनः कैप्टन बनेंगे? इसके साथ ही, टीम में पहले से ही ओपनर के रूप में शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ होने के कारण वह किसे बदलेंगे, यह भी सोचने का कारण है।

ये भी देखें- ICC T20 World Cup 2024 Schedule: आईसीसी वर्ल्ड कप टी20 2024 शेड्यूल देखें, वेस्ट इंडीज व यू.एस में इतनी तारीख से शुरू होगा

टीम में खास बदलाव

एक और विशेष विकास के साथ, चयन समिति अफगानिस्तान के खिलाफ आने वाले खेलों में मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को विश्राम देने का विचार कर रही है। हाल ही में केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की प्रभावशाली जीत में इन दोनों का बड़ा योगदान था, जिसने भारत को दो-मैच सीरीज को बराबरी पर लाने की अनुमति दी।

टेस्ट सीरीज की दिशा

हालांकि, ऐसा लगता है कि अब सिराज और बुमराह का मुख्य ध्यान इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों की ओर बढ़ सकता है। उनके लाल गेंद के साथ उनके उत्कृष्ट कौशल की आशा है कि भारत खेल के लंबे प्रारूप में अपने प्रभुत्व को साबित करने के लिए आगे बढ़ेगा।

आगे के लिए योजना

इस टेस्ट सीरीज के लिए विश्राम और योजना बनाने का यह निर्णय भारतीय टीम के संरचित स्क्वाड के विभिन्न प्रारूपों के लिए संतुलित रखने और प्रत्येक सीरीज में सर्वोत्तम प्रदर्शन सुनिश्चित करने के इरादे की प्रतीति कराता है।

क्रिकेट प्रेमियों को आधिकारिक स्क्वाड की घोषणा का बेसब्री से प्रतीक्षा है, रोहित शर्मा और विराट कोहली का भारतीय T20I टीम में वापसी निश्चित रूप से आने वाले अफगानिस्तान सीरीज के लिए एक अतिरिक्त रूप से उत्साह और आग्रह जोड़ेगा।

HomePageClick Here
Tegelgram ChannelClick Here
WhatsApp Channel (Join Now) Join Now
Telegram Channel (Join Now) Join Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *